AAGAZ INDIA NEWS logo

वाराणसी : 183 दिन बाद आज खुला संकट मोचन मंदिर का दरबार, एक बार में 10 लोग ही कर पाएंगे दर्शन

AAKASH TIWARI 20/09/2020 108


SHARE ON WHATSAPP

वाराणसी : कोरोना संक्रमण को देखते हुए 21 मार्च से बीते 6 माह से बंद वाराणसी का प्रसिद्ध संकट मोचन मंदिर को आज रविवार को पूरे 183 दिन बाद भक्तों के लिए खोल दिया गया। भक्तों के लिए बंद संकट मोचन का दरबार को सरकार द्वारा जारी की गई गाइडलाइन के अनुसार खोला गया है। फिलहाल यहां प्रतिदिन सिर्फ 9 घंटे के लिए ही मंदिर को खोला जाएगा और एक बार में 10 लोगों को ही मंदिर के अंदर प्रवेश दिया जाएगा। उनके बाहर निकलने के बाद ही अन्य दस लोगों को मंदिर में प्रवेश मिलेगा।

संकट मोचन मंदिर के महंत प्रो.विश्वम्भरनाथ मिश्र ने बताया कि सुबह और शाम मिला कर प्रतिदिन 9 घंटे के भक्तों को प्रवेश मिलेगा। दर्शन का समय सुबह 06:00 बजे से पूर्वाह्न 10:30 बजे तक तथा दोपहर 03:00 बजे से शाम 07:30 बजे तक निर्धारित किया गया है। मंदिर में माला-फूल प्रसाद आदि ले जाने पर प्रतिबंध रहेगा दर्शन के लिए आने वाले श्रद्धालुओं को मास्क और सोशल डिस्टेंस का पालन करना होगा। बिना मास्क लगाए आने वाले श्रद्धालुओं को मंदिर परिसर से बाहर ही रोक दिया जाएगा। इसके साथ ही हर श्रद्धालु को मंदिर में प्रवेश के पहले टनल से होकर गुजरना होगा।

शनिवार की शाम वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा मंदिर की व्यवस्थाओं का जायजा लेने पहुचे थे। वाराणसी में काशी विश्वनाथ मंदिर और काल भैरव मंदिर पहले ही भक्तों के लिए खोला जा चुका था लेकिन प्रसिद्ध संकट मोचन मंदिर दरबार बन्द था।

DOWNLOAD OUR APP


1वाराणसी: रामनगर पालिका परिषद में काफी महीनों से खाली चल रहे,ईओ का राजबली यादव ने संभाला कार्यभार
2वाराणसी:रामनगर पालिका में भ्रष्टाचार का बोलबाला,पास की गई फाइलों को अतरिक्त शुल्क के लिए लगाई गई रोक
3वाराणसी : भाभी ने देवर को कहा नपुंसक तो हथौड़ी और कैंची से मारकर ले ली डॉक्टर भाभी की जान - देवर गिरफ़्तार
4वाराणसी : हिंदू युवा वाहिनी के नेता को मारी गई गोली, ट्रामा सेंटर पहुँचे मंत्री रविंद्र जायसवाल
5वाराणसी : वि‍श्‍व सुंदरी पुल से युवती ने गंगा में लगाई छलांग, अभी तक नही मिला शव - तलाश जारी

SHARE ON WHATSAPP SHARE ON FACEBOOK READ MORE NEWS JOIN US


AAKASH TIWARI
20/09/2020
168
3