AAGAZ INDIA NEWS logo

कानपुर: लव जेहाद के बीच जादू-टोना! शादीशुदा युवक पर धर्म परिवर्तन की कोशिश का आरोप

SANDEEP KR SRIVASTAVA 22/09/2020 65


SHARE ON WHATSAPP

कानपुर: लव जिहाद के आरोपों के बीच एक कानपुर में और एक सनसनीखेज मामला प्रकाश में आया है.आरोप है कि एक शादीशुदा युवक ने 17 साल की लड़की को अपने प्रेमजाल में फंसाया.इसके बाद ब्रेनवॉश कर अपने साथ ले गया.परिजनों का आरोप है कि जादू-टोना और तंत्र-मंत्र कर बेटी का ब्रेनवॉश किया गया है.परिजनों के मुताबिक युवक बेटी का जबरन धर्म परिवर्तन कराना चाहता था.
इस मामले में पीड़िता का परिवार कई दिनों तक थाने के चक्कर लगाता रहा.पीड़ित परिवार जब बेटी की बरामदगी को लेकर जिद पर अड़ गया तो पुलिस ने आरोपी परिवार के सदस्यों को हिरासत में लेकर युवक पर दबाव बनाया. इसके बाद युवक नाबालिग को लेकर हाजिर हो गया.मामला नौबस्ता थाना क्षेत्र का है. यहां एक शख्स मजदूरी करके परिवार का पालन-पोषण करता है.पीड़िता का परिवार मूलरूप से बिहार का रहने वाला है.बाबू कोतवाली क्षेत्र के अजीतगंज में रहने वाले युवक आरिफ खान ने नाबालिग को अपने प्रेम जाल में फंसा लिया.आरिफ पहले से शादीशुदा था और उसके दो बच्चे भी हैं.आरोप है कि आरिफ नाबालिग का ब्रेनवॉश कर बीते 10 सितंबर को अपने साथ ले गया था. परिजनों को बेटी के लापता होने की जानकारी हुई तो पुलिस से मदद की गुहार लगाई. लेकिन पुलिस के उदासीन रवैए के कारण कई दिनों तक थाने के चक्कर लगाने पड़े.
नाबालिग के परिजनों को इस बात की जानकारी नहीं थी कि उनकी बेटी का प्रेम-प्रसंग किस युवक से चल रहा है.परिजनों ने उस मोबाइल नंबर को खोज निकाला जिससे बेटी अकसर फोन पर बात करती थी.परिजनों ने मोबाइल नंबर पुलिस को दे दिया.पुलिस ने जब इस नंबर पर संपर्क किया तो पता चला कि वह नंबर आरिफ खान नाम के युवक का था. परिजनों को पता चला कि बेटी आरिफ नाम के युवक के साथ गई है और वह पहले से शादीशुदा है.यह पता चलते ही मां बेहोश हो गई परिजनों ने बेटी पर जादू-टोना करने का लगाया आरोप.
परिजनों का आरोप है कि युवक ने बेटी पर जादू-टोना किया है.उनका कहना है कि आरोपी युवक ने बेटी पर तंत्र-मंत्र किया है, जिसकी वजह से युवक जैसा कहता था, बेटी वैसा ही करती थी.हम लोगों ने बेटी को किसी तरह का ताबीज नहीं पहनाया था.लेकिन इसके बाद भी वो कई तरह के ताबीज पहने हुए थी.आरोप है कि जादू-टोना करके उसका ब्रेनवॉश किया गया है.इसी वजह से बेटी युवक के साथ जाने की जिद कर रही है.बेटी को इस बात की जानकारी नहीं थी कि आरोपी पहले से शादीशुदा था.युवक ने उससे भी यह बात छिपाई थी.आरोपी के परिजनों को पुलिस ने लिया था हिरासत में.
आरोपी युवक बीते 10 सितंबर को नाबालिग को बहला-फुसलाकर ले गया था.जब परिजनों को इस बात की जानकारी हुई तो पहले बेटी की तलाश करते रहे.जब बेटी नहीं मिली तो पुलिस को घटना की जानकारी दी. लेकिन पुलिस ने शुरू में उदासीनता दिखाई. इसके बाद परिजनों की तहरीर पर आरोपी युवक पिता और भाई को हिरासत में लेकर दबाव बनाया.इसके बाद युवक खुद नाबालिग को लेकर हाजिर हो गया.फिलहाल युवक पुलिस की हिरासत में है.
धर्म परिवर्तन कर निकाह करने की फिराक में था युवक.
परिजनों का आरोप है कि आरोपी युवक ने पहले बेटी को प्रेमजाल में फांसा था.इसके बाद उसका ब्रेनवॉश कर बहला फुसलाकर ले गया था.आरोपी युवक बेटी का धर्मांतरण कराकर निकाह करना चाहता था.बेटी की जिंदगी बर्बाद कर दी है.नौबस्ता इंस्पेक्टर कुंज बिहारी मिश्रा का कहना है कि लड़की को बरामद कर लिया गया है.लड़की खुद को बालिग बता रही है, इसकी जांच की जा रही है.इसके साथ ही उसके मैजिस्ट्रेट के सामने बयान कराए जाएंगे.
गौरतलब है, कि कानपुर में लव जिहाद का मामला कुछ दिन पहले भी सुनने को मिला था. अब देखना ये है,कि कानपुर प्रशाशन का क्या एक्शन रहता है.

DOWNLOAD OUR APP


1हरियाणा: रेवाड़ी जेल से 13 खूंखार कैदी फरार, सभी करोना पॉजिटिव पुलिस विभाग में मचा हड़कंप
2वाराणसी : ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर मंडुआडीह थाने के एक दारोगा समेत चार पुलि‍सकर्मी सस्‍पेंड
3वाराणसी:रामनगर/लाल बहादुर शास्त्री चिकित्सालय में ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ, एमलसी व विधायक ने किया
4वाराणसी : भाजपा पार्षद का आरोप, 16 हज़ार की आबादी में बांटने को दिए 30 किट - कैसे करेंगे वितरण ?
5ऑक्सीजन के लिए जल्द ही आत्मनिर्भर बन जाएगा बरेका का केंद्रीय अस्पताल, लगेगा 610 एलपीएम का प्लांट

SHARE ON WHATSAPP SHARE ON FACEBOOK READ MORE NEWS JOIN US


SANDEEP KR SRIVASTAVA
22/09/2020
151
1