AAGAZ INDIA NEWS logo

लखनऊ: विधुत संविदा मजदूर संगठन(यूपी) ने 12 अक्टूबर से की जाने वाली कार्य बहिष्कार को किया कैंसिल

SANDEEP KR SRIVASTAVA 10/10/2020 57


SHARE ON WHATSAPP

लखनऊ: चेयरमैन से समझौते के बाद विद्युत संविदा मजदूर संगठन ने कार्य बहिष्कार का फैसला लिया वापस..
आज मध्यांह 2:00 बजे शक्ति भवन में अरविंद कुमार चेयरमैन एवं प्रमुख सचिव ऊर्जा, एम देवराज प्रबंध निदेशक UPPCL तथा ए0के0 पुरवार निदेशक कार्मिक प्रबंधन सहित अन्य अधिकारियों और विद्युत संविदा मजदूर संगठन उप्र के बीच लगभग 2 घंटे की वार्ता के बाद 5 सूत्रीय मांगों पर सहमति बनने के बाद 12 अक्टूबर से की जाने वाली कार्यवहिष्कार की नोटिस वापस ले ली गई. संगठन की ओर से आर एस राय संरक्षक, भोला सिंह कुशवाहा अध्यक्ष,पुनीत राय संयोजक,आशीष कुमार महामंत्री, उदय प्रताप सिंह प्रभारी एवं राजेश्वर सिंह उपाध्यक्ष ने वार्ता में भाग लिया.
रिक्त पदों पर संविदा कर्मियों के समायोजन एवं वेतन बढ़ा जाने की मांग पर चेयरमैन ने सहमति जताते हुए कहा कि कारपोरेशन के वित्तीय स्थिति में थोड़ा भी सुधार होने पर संविदा कर्मियों की इन समस्याओं का निराकरण किया जायेगा..
संविदा पोर्टल पर दर्ज कार्यरत संविदा कर्मियों को सेवा में रखने की गारंटी देते हुए चेयरमैन ने कहा कि व्यवस्था में कोई परिवर्तन होने पर भी संविदा कर्मियों की सेवा सम्बंधी हितों को लिखित अनुबंध में शामिल किया जाएगा..
यह भी निर्णय हुआ कि डिस्काम के प्रबंध निदेशक की अनुमति के बिना किसी भी संबिदा कर्मी को काम से नहीं हटाया जा सकेगा और न ही उसके कार्यक्षेत्र में कोई परिवर्तन किया जा सकेगा..
निजीकरण को रोकने संबंधी समीक्षा की तिथि 15 जनवरी 2021 को बढ़ाकर 31 मार्च 2022 किए जाने की मांग पर चेयरमैन ने कहा की चूकि संघर्ष समिति के साथ 15 जनवरी 2021 की सहमति बन चुकी है.. इसलिए इस पर पुनर्विचार किया जाना संभव नहीं है..

DOWNLOAD OUR APP


1हरियाणा: रेवाड़ी जेल से 13 खूंखार कैदी फरार, सभी करोना पॉजिटिव पुलिस विभाग में मचा हड़कंप
2वाराणसी : ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर मंडुआडीह थाने के एक दारोगा समेत चार पुलि‍सकर्मी सस्‍पेंड
3वाराणसी:रामनगर/लाल बहादुर शास्त्री चिकित्सालय में ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ, एमलसी व विधायक ने किया
4वाराणसी : भाजपा पार्षद का आरोप, 16 हज़ार की आबादी में बांटने को दिए 30 किट - कैसे करेंगे वितरण ?
5ऑक्सीजन के लिए जल्द ही आत्मनिर्भर बन जाएगा बरेका का केंद्रीय अस्पताल, लगेगा 610 एलपीएम का प्लांट

SHARE ON WHATSAPP SHARE ON FACEBOOK READ MORE NEWS JOIN US


SANDEEP KR SRIVASTAVA
10/10/2020
67
2