AAGAZ INDIA NEWS logo

वाराणसी:अपने संसदीय क्षेत्र में पहली बार देखेंगे पीएम देवदिवाली,योगी ने की तैयारियों की समीक्षा

SANDEEP KR SRIVASTAVA 27/11/2020 220


SHARE ON WHATSAPP

वाराणसी: मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि, इस बार काशी की देव-दीपावली दिव्य होगी। धार्मिक और सांस्कृतिक महत्व रखने वाले इस पर्व पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की काशी में उपस्थिति समारोह को विशिष्ट शोभा प्रदान करेगी। प्रधानमंत्री के विभिन्न कार्यक्रमों के सुव्यवस्थित आयोजन और देव-दीपावली को भव्य-दिव्य बनाने के लिए प्रदेश सरकार कोई कमी नहीं छोड़ेगी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, शुक्रवार को वाराणसी में 30 नवम्बर को प्रधानमंत्री के आगमन के दृष्टिगत तैयारियों की समीक्षा कर रहे थे। दोपहर बाद करीब तीन बजे खजूरी पहुंचे सीएम योगी ने पीएम मोदी के जनसभा स्थल पर हो रही तैयारियों को देखा। इसके बाद सीएम का काफिला डोमरी पहुँचा, जहां उन्होंने क्रूज से राजघाट और भैंसाकुण्ड घाट तक भ्रमण क़िया। सीएम ने घाट किनारे चल रही तैयारियों को बारीकी से देखा और आवश्यक निर्देश दिए। संभावना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी यहां गंगा-विहार करेंगे।

संत रैदास को योगी ने किया नमन:
राजघाट पहुंचे सीएम योगी आदित्यनाथ ने यहाँ संत शिरोमणि रविदास मंदिर में माथा टेका। इस दौरान योगी ने आगंतुक पंजिका में अपना संदेश लिखा। योगी ने लिखा "सिद्ध संत रविदास जी की पावन स्थली पर आज दर्शन का सौभाग्य प्राप्त हुआ। संत रविदास जी ने अपनी साधना से भारत की सनातन परंपरा को नई पहचान दी। ऐसे पूज्य संत को कोटि-कोटि नमन।

काशी विश्वनाथ धाम के कार्यों का लिया जायजा:वाराणसी भ्रमण के दौरान मुख्यमंत्री ने श्री काशी विश्वनाथ मंदिर भी गए और काशी विश्वनाथ कॉरीडोर के कामों की प्रगति को जाना। प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार 30 नवम्बर को पीएम मोदी यहां भी आएंगे। श्री काशी विश्वनाथ के दर्शन करने के बाद वह राजघाट में एक संक्षिप्त कार्यक्रम में सम्मिलित होंगे।प्रधानमंत्री द्वारा घाट पर दीपदान किया जाएगा। शाम को सर्किट हाउस में अधिकारियों के साथ विस्तृत समीक्षा करते हुए सीएम योगी ने देव दीपावली कार्यक्रम को सुव्यवस्थित और ऐतिहासिक बनाने के लिए हर सम्भव प्रयास करने के निर्देश दिए। सीएम योगी ने सारनाथ में भगवान बुद्ध की पुण्य स्थली का भी दौरा किया और भगवान बुद्ध की जीवन पर आधारित लाइट एंड साउंड शो का अवलोकन भी किया।

DOWNLOAD OUR APP


1वाराणसी : मडुआडीह थानेदार जीविका सिंह के ऊपर जानलेवा हमला, विश्व बालिका दिवस पर बनी थी थानेदार
2अजीबोगरीब: एक ऐसा गांव जहाँ जो भी गया कभी लौटा ही नही, जिसे कहते है मुर्दो का शहर
3वाराणसी: रामनगर,एमएलसी लक्ष्मण आचार्य ने 13.74 लाख रुपये की लागत से बनने वाली सड़क का किया लोकार्पण
4मऊ : युवक की मौत से आक्रोशित लोगों ने पुलिस की वाहन में लगाई आग, शव को सड़क पर रख किया चक्काजाम
5रामनगर के व्यस्त चौराहे और पुलिस पिकेट के पास गोली मारकर की गई चाय विक्रेता की हत्या में 2 हुए गिरफ्तार

SHARE ON WHATSAPP SHARE ON FACEBOOK READ MORE NEWS JOIN US


SANDEEP KR SRIVASTAVA
27/11/2020
145
3