AAGAZ INDIA NEWS logo

वाराणसी: आरएसएस और सीआरपीएफ की सम्मलित सहयोग से, जरुरतमन्द लोंगो मे गर्म कपड़ों का किया गया वितरण

SANDEEP KR SRIVASTAVA 03/12/2020 330


SHARE ON WHATSAPP

वाराणसी: आज सुबह 7:30 बजे लाजपत नगर मलदहिया वाराणसी में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ तथा 95 बटालियन केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के सहयोग से ठंड के कपड़ों का गरीबों में एकत्रीकरण एवम् वितरण किया गया.
इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि नरेंद्र पाल सिंह (पीएमजी)कमांडेंट 95 बटालियन केंद्रीय रिजर्व बल थे।उन्होंने इस अवसर पर सभी को संबोधित करते हुए कहा कि ठंड के मौसम ने इस बार दस्तक दे दी है.जैसे- जैस समय बीतेगा ठंड और बढ़ेगी.
हमें इस बात के लिए तैयार रहना होगा कि इसबार सर्दी से किसी जरूरतमंद की जान गर्म कपड़ों के कारण ना जाए.इसके लिए हमें केवल सरकार से उम्मीद नहीं करनी और न ही सिर्फ उनपर निर्भर रहना है.
केंद्र व राज्य सरकार ठंड से बचाव के लिए हर बार अथक प्रयास करते हुए गरीबो व जरूरतमंद लोगों के लिए तमाम सुविधाओं की व्यवस्था करती है,लेकिन इसके बाद भी हर साल ठंड से देशभर में अनेक लोगों की असमय मृत्यु हो जाती है.
इसका कारण यह है कि या तो वो सरकार की सुविधाएं उनतक पहुंच नहीं पाती या फिर वें लोग उन सुविधाओं तक नहीं पहुंच पाते है.
कड़ाके की ठंड में हर रोज हमें यह सूचना प्राप्त होती हैं कि ठंडी से इतने लोगों की मौत सुविधाओं के नहीं होने कारण हो गई.
लेकिन इसबार हम ऐसी किसी भी प्रकार की सूचना नहीं चाहते.
कोरोनाकाल से उपजी स्थिति के कारण यह संकट और भी गहरा हो सकता है.इससे निपटने एक रास्ता यह है कि इसबार हमें और आपको स्वयं को ही नेता, सरकार या गरीबों का मसीहा मानते हुए इस काम को करना होगा.आप अपने पुराने या प्रयोग में न आने वाले कपड़े किसी को न तो बेचें और न फेकें.
उन कपड़ों को राह चलते या किसी जरूरतमंद या किसी या किसी संस्था को दें जिससे वह उन कपड़ों से जरूरतमंद लोगों की मदद कर सके.जिनके पास स्वयं की कार या कोई अन्य वाहन है,वे लोग अपने पुराने कपड़ों को अपने वाहनों में रखे तथा किसी ऐसे व्यक्ति को जो ठंड से ठिठुरता दिखे तो उसकी मदद उन कपड़ों से करें.आपकी इस मदद से कोई जरूरतमंद ठंड से अपना बचाव कर सकेगा.
कई बार लोग पुराने कपड़ों से छोटे-मोटे बर्तन या दूसरी जरूरत के छोटे सामान खरीद लेते हैं जोकि बहुत आवश्यक नहीं होते परंतु यदि आप इन्हीं कपड़ों को किसी जरूरतमंद को देंगे जिससे उसकी बहुत ज्यादा आवश्यकता हो सकती है जिससे वह अपने जीवन को इस ठंड के मौसम से बचा सकेगा.

कार्यक्रम का संचालन शिवेशवर जी ने किया व आयोजन हेतू दिनेश कालरा जी ने सभी को धन्यवाद दिया.
इस कार्यक्रम में कोरोना से बचाव हेतु सीआरपीएफ के द्वारा लाजपत नगर कॉलोनी व आसपास के इलाके को सोडियम हाइपोक्लोराइट के घोल से भी विसंक्रमित किया गया एवं कार्यक्रम के दौरान सामाजिक दूरी का पूर्ण रुप से पालन किया गया.
इस अवसर पर 95 बटालियन सीआरपीएफ के द्वितीय कमान अधिकारी श्री सुरेश मिश्रा तथाअन्य जवान और लाजपत नगर कॉलोनी वाराणसी की आठ शाखा ने भाग लिया.
इस कार्यक्रम में जिला कारवा वीरेंद्र,जिला व्यवस्था सुरेंद्र,भाग कारवा रतनदीप,कपिल आभारी,दीनानाथ नगर प्रचार प्रेम नगर व्यवस्था अजय नगर कारवां गंगा वर आदि लोग शामिल रहें..

DOWNLOAD OUR APP


1हरियाणा: रेवाड़ी जेल से 13 खूंखार कैदी फरार, सभी करोना पॉजिटिव पुलिस विभाग में मचा हड़कंप
2वाराणसी : ड्यूटी में लापरवाही बरतने पर मंडुआडीह थाने के एक दारोगा समेत चार पुलि‍सकर्मी सस्‍पेंड
3वाराणसी:रामनगर/लाल बहादुर शास्त्री चिकित्सालय में ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ, एमलसी व विधायक ने किया
4वाराणसी : भाजपा पार्षद का आरोप, 16 हज़ार की आबादी में बांटने को दिए 30 किट - कैसे करेंगे वितरण ?
5ऑक्सीजन के लिए जल्द ही आत्मनिर्भर बन जाएगा बरेका का केंद्रीय अस्पताल, लगेगा 610 एलपीएम का प्लांट

SHARE ON WHATSAPP SHARE ON FACEBOOK READ MORE NEWS JOIN US


SANDEEP KR SRIVASTAVA
03/12/2020
172
3