AAGAZ INDIA NEWS logo

नशेड़ियों की पहली पसंद बना BLW अंतर्गत भुल्लनपुर रेलवे स्टेशन, आरपीएफ़ और स्थानीय पुलिस निष्क्रिय

CHIEF EDITOR 04/12/2020 1465


SHARE ON WHATSAPP

वाराणसी : जिस शहर की सादगी और संस्कृति का इतिहास गवाह रहा हो, बी0एच0यू0 और बीएलडब्लू जैसे राष्ट्रीय संस्थान जिसकी प्रतिष्ठा और गौरव बढ़ाते हों। जिस शहर का सांसद ही प्रधानमंत्री हो और न जाने कितने गौरवों को समेटे हुए है शहर बनारस। आज हम बात कर रहें हैं देश की अर्थव्यवस्था के अतिमहत्वपूर्ण स्तंभ भारतीय रेल के वाराणसी स्थित बनारस रेलइंजन कारखाना के बारे में।

वैसे तो बरेका/बीएलडब्लू अपने सुदृढ़ता और अविश्वसनीयता के लिए काफी मशहूर है। विगत दिनों एक ही महीने में 40 इंजन बनाकर BLW ने अपना ही जुलाई 2020 में 31 इंजन बनाने का अपना ही रिकॉर्ड तोड़ा था। जिस अवसर पर रेलवे बोर्ड के चेयरमैन, रेलवे बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी तथा महाप्रबंधक बरेका आदि भी बीएलडब्लू में उपस्थित रहें। जिसके बाद बीएलडब्लू की महाप्रबंधक अंजली गोयल ने प्रधानमंत्री के आत्मनिर्भर भारत के सपने पर निरंतर कार्यरत होना भी बताया था। उसी बीएलडब्लू अंतर्गत आने वाले भुल्लनपुर रेलवे स्टेशन पर जहां कई प्रमुख ट्रेने रुकती हैं वहाँ शाम होते ही नशेड़ियों का जुटना शुरू हो जाता है और यहाँ बैठकर शराब, गुटका, सिगरेट इत्यादि का बेखौफ़ सेवन करते आपको कई मिलेंगे।

यहाँ आने वाले यात्रीयों को असहजता का सामना भी करना पड़ता है, जिसमें महिलाओं के लिए तो और भी मुश्किल होती है। जिस संस्थान की मुखिया ही महिला हो और कर्मठ और सशक्त हो, वहाँ तो महिलाओं की सुरक्षा का विशेष ध्यान होना चाहिए। यही नहीं जिस बीएलडब्लू में मेडिकल स्टोर की एक भी दुकान आपको नहीं मिलेगी वहाँ पूरे परिसर में गुटका, सिगरेट आदि बड़ी ही आसानी से मिल जाएगी। पूरे परिसर में मनचले बेखौफ घूमते, बाइक रेस लगाते और महिलाओं को तंज कसते हुए मिल जाएंगे। रेलवे पुलिस और स्थानीय चौकी की पुलिस अपने-अपने पॉइंट को संभालते हुए ही दिखेगी। वहीं पुलिस की गश्त नाम की कोई चीज तो शाम के समय आपको दूर-दूर तक नहीं दिखेगी।

DOWNLOAD OUR APP


1वाराणसी: रामनगर पालिका परिषद में काफी महीनों से खाली चल रहे,ईओ का राजबली यादव ने संभाला कार्यभार
2वाराणसी:रामनगर पालिका में भ्रष्टाचार का बोलबाला,पास की गई फाइलों को अतरिक्त शुल्क के लिए लगाई गई रोक
3वाराणसी : भाभी ने देवर को कहा नपुंसक तो हथौड़ी और कैंची से मारकर ले ली डॉक्टर भाभी की जान - देवर गिरफ़्तार
4वाराणसी : हिंदू युवा वाहिनी के नेता को मारी गई गोली, ट्रामा सेंटर पहुँचे मंत्री रविंद्र जायसवाल
5वाराणसी : वि‍श्‍व सुंदरी पुल से युवती ने गंगा में लगाई छलांग, अभी तक नही मिला शव - तलाश जारी

SHARE ON WHATSAPP SHARE ON FACEBOOK READ MORE NEWS JOIN US


CHIEF EDITOR
04/12/2020
721
3