AAGAZ INDIA NEWS logo

भदोही : सपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व विधायक जाहिद बेग ने प्रमुख सचिव संबोधित पत्रक तहसीलदार को सौंपा

CHIEF EDITOR 21/12/2020 926


SHARE ON WHATSAPP

भदोही : सपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व विधायक जाहिद बेग ने सोमवार को प्रमुख सचिव उत्तर प्रदेश सरकार संबोधित पत्रक तहसीलदार विजय यादव को सौप कर कारपेट सीटी में सीज किये गये 8 डाइंग प्लांट को तत्काल बहाल कराने की मांग किया।

पूर्व विधायक ने बताया की 24 दिसंबर को लखनऊ में प्रमुख सचिव से भेट भी किया जायेगा। पत्रक में पूर्व विधायक ने कहा कि 25 मार्च 2020 से कोरोना महामारी में लॉक डाउन के बाद से अब तक ऑन लॉक के बावजूद कालीन उद्योग किसी तरह मजदूरो को रोजगार उपलब्ध करा रहा है। ऐसे में उद्योग को सरकार के सहारे की जरुरत है। लेकिन प्रदूषण नियंत्रण इकाई वाराणसी व स्थानी अधिकारियों ने कारपेट सीटी में 8 डाइंग प्लांटो को नियम विरुद्ध ठंग से सीज कर दिया। जबकि सभी प्लांट नियमानुसार ईटीपी प्लांट मदद से पानी का निस्तारण करते है। जिसका साक्ष्य आप स्वयं आधुनिक स्मार्ट सीसी कैमरा से ईटीपी प्लांट का मीटर वाई फाई के माध्यम से केंद्रीय प्रदूषण बोर्ड दिल्ली कार्यालय से सम्बद्ध है। जिसे देखा जा सकता है। खास यह कि किसी भी तकनीकी खराबी होने पर संचालक के मोबाइल पर मैसेज आता है। बावजूद प्लांट सीज करना सीधे तौर पर धन उगाही व शोषण की ओर इशारा कर रहा है।

पूर्व विधायक ने यह भी कहा कि जनवरी में वर्चुअल फेयर होना है। कालीन को तैयार कराने में डाईंग का विशेष योगदान होता है।डाइंग प्लांट उद्योग की रीढ होती है। अभी फेयर के दृष्टिगर फेयर के लिए सैम्पल तैयार कराने की रणनीति चल रही है ऐसे में सभी प्रमुख डाइंग प्लांट सीज करना उद्योग व हजारो मजदूर का अहित है इसे तत्काल बहाल किया जाना आवश्यक है। पत्रक देने में एडवोकेट शोभनाथ यादव, मो.हसनैन अंसारी, अलीशेर खां, राजकुमार यादव, बसंत लाल आदि शामिल रहे।

DOWNLOAD OUR APP


1वाराणसी: रामनगर पालिका परिषद में काफी महीनों से खाली चल रहे,ईओ का राजबली यादव ने संभाला कार्यभार
2वाराणसी:रामनगर पालिका में भ्रष्टाचार का बोलबाला,पास की गई फाइलों को अतरिक्त शुल्क के लिए लगाई गई रोक
3वाराणसी : भाभी ने देवर को कहा नपुंसक तो हथौड़ी और कैंची से मारकर ले ली डॉक्टर भाभी की जान - देवर गिरफ़्तार
4वाराणसी : हिंदू युवा वाहिनी के नेता को मारी गई गोली, ट्रामा सेंटर पहुँचे मंत्री रविंद्र जायसवाल
5वाराणसी : वि‍श्‍व सुंदरी पुल से युवती ने गंगा में लगाई छलांग, अभी तक नही मिला शव - तलाश जारी

SHARE ON WHATSAPP SHARE ON FACEBOOK READ MORE NEWS JOIN US


CHIEF EDITOR
21/12/2020
157
2