AAGAZ INDIA NEWS logo

वाराणसी : 200वें विद्युत रेल इंजन आशा किरण को रवाना कर BLW ने बनाया नया रिकार्ड

AAKASH TIWARI 31/12/2020 460


SHARE ON WHATSAPP

वाराणसी : बनारस रेल इंजन कारखाना ने इस वित्तीय वर्ष के 200वें विद्युत रेल इंजन बनाकर अपना रिकॉर्ड तोड़ दिया। इस वित्तिय वर्ष के 255 विद्युत रेल इंजनों के लक्ष्‍य पिछा करते हुए कोविड-19 और लॉकडाउन होने के बावजूद सिर्फ 187 कार्यदिवसों में 200 विद्युत रेल इंजनों का निर्माण कर एक नया कीर्तिमान स्‍थापित किया है।

गुरूवार को महाप्रबंधक महोदया अंजली गोयल ने इस बार नई परम्‍परा की शुरूआत करते हुए 200वें विद्युत रेल इंजन WAP-7 आशा किरण को सेवानिवृत्‍त होने वाले बरेका के दो कर्मचारियों (श्री यू.एस.एच.पी.यादव, एम.सी.एम./कारपेन्‍टर एवं श्री के.डी.उपाध्‍याय, एम.सी.एम./क्रेन ड्राइवर) द्वारा विधिवत् पूजन के साथ हरी झण्‍डी दिखाकर राष्‍ट्र की सेवा में समर्पित किया गया।

इस अवसर पर महाप्रबन्‍धक महोदया ने बरेका के सभी अधिकारियों एवं कर्मचारियों को उसके उत्‍कृष्‍ट प्रदर्शन की सराहना तथा सभी को बधाई दी। उन्होने बताया की बरेका के अधिकारियों एवं कर्मचारियों ने कड़ी मेहनत एवं लगन से इस वित्तिय वर्ष के 255 विद्युत रेल इंजनों के लक्ष्‍य पिछा करते हुए कोविड-19 और लॉकडाउन होने के बावजूद सिर्फ 187 कार्यदिवसों में 200 विद्युत रेल इंजनों का निर्माण कर एक नया कीर्तिमान स्‍थापित किया है। कोविड-19 के कारण जो उत्‍पादन की क्षति हुई थी न केवल उसे पूरा किया बल्कि पिछले वर्ष की तुलना में 5 अतिरिक्‍त इंजनों का निर्माण किया है।

उल्‍लेखनीय है कि उपरोक्त 200वें यात्री सेवा वाले 6000 अश्व शक्ति WAP-7 विद्युत लोको संख्या–37518 दक्षिण पूर्व मध्‍य रेलवे के भिलाई विद्युत लोको शेड को भेजा जा रहा है। माननीय प्रधानमंत्री के आत्म निर्भर भारत मिशन के तहत इन इंजनों के निर्माण में लगभग 98% स्वदेशी उपकरणों का प्रयोग हुआ है । इससे एमएसएमई और घरेलू विनिर्माण क्षेत्र को बड़े पैमाने पर सहायता मिल रही है ।

DOWNLOAD OUR APP


1वह अक्सर कहता एक घर बनाऊंगा तेरे घर के सामने, उसी प्रेमी की चिता जली अपने प्रेमिका के दरवाजे के आगे
2रातो-रात सुर्खियों में आई कानपुर हर्षिता है कौन? क्यों भेजती थी उसे राजकुंद्रा की कंपनी करोड़ो रुपये
3वाराणसी : किराए पर उठा पूरा रामनगर पुलिस थाना, टंग गया शास्त्री नगर नवीनपुर थाने का बोर्ड
4लखनऊ : अमित शाह बनकर नेताओ को मंत्री बनाने का झांसा देकर करोड़ों लूटने वाले चढ़े क्राइम ब्रांच के हत्थे
5माँ ने चलती ट्रेन से बच्चे को बाहर फेंका, पिता ने ऐसे बचाई बच्चे जान...

SHARE ON WHATSAPP SHARE ON FACEBOOK READ MORE NEWS JOIN US


AAKASH TIWARI
31/12/2020
162
2