AAGAZ INDIA NEWS logo

लखनऊ: चंदौली और मिर्जापुर समेत 11 जिलों के डीएम और 17 जगहों के आईएएस अधिकारियों के हुए तबादले

SANDEEP KR SRIVASTAVA 31/12/2020 348


SHARE ON WHATSAPP

लखनऊ: उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने 11 जिलों के डीएम सहित 17 आईएएस अधिकारियों के आज तबादले कर दिए हैं। गोंडा में माकंर्डेय शाही व बलरामपुर में श्रुति को नए जिलाधिकारी की जिम्मेदारी दी गई है।तो वही अपर मुख्य कार्यपालक अधिकारी नोएडा श्रुति को बलरामपुर का जिलाधिकारी बनाया गया। कृष्णा करुणेश को गाजियाबाद विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष पद पर तैनाती दी गई है, यह इससे पहले बलरामपुर के जिलाधिकारी थे।

गाजियाबाद विकास प्राधिकरण की उपाध्यक्ष कंचन वर्मा को उत्तर प्रदेश मेडिकल सप्लाई कारपोरेशन लखनऊ का प्रबंध निदेशक बनाया गया है।जो कि शुक्रवार को सचिव पद पर पदोन्नत भी हो रही है।
गोंडा के जिलाधिकारी डॉ. नितिन बंसल को हटाकर प्रतापगढ़ का जिलाधिकारी बना दिया गया है।विशेष सचिव चिकित्सा शिक्षा मार्कण्डेय शाही गोंडा के नए जिलाधिकारी बनाए गए हैं।
हाथरस के डीएम प्रवीण कुमार लक्ष्कार भी हटा दिए गए हैं। उन्हें मीरजापुर का नया जिलाधिकारी बनाया गया है।
हाथरस की घटना में डीएम की भूमिका पर सवाल उठाए गए थे। चंदौली के डीएम नवनीत सिंह चहल को मथुरा का जिलाधिकारी बनाया गया है। फतेहपुर के जिला अधिकारी संजीव सिंह को हटाकर चंदौली का डीएम बनाया गया है। सोनभद्र के जिला अधिकारी एस. राजलिंगम को कुशीनगर का जिलाधिकारी बनाया गया है। औरैया के जिलाधिकारी अभिषेक सिंह द्वितीय को सोनभद्र का नया डीएम बनाया गया है।

विशेष सचिव आवास एवं शहरी नियोजन अपूर्वा दुबे को फतेहपुर का जिलाधिकारी बनाया गया है। संयुक्त प्रबंध निदेशक जल निगम लखनऊ रमेश रंजन को हाथरस का नया जिला अधिकारी बनाया गया है। नियंत्रक विधिक माप विज्ञान तथा विशेष सचिव खाद एवं रसद व अपर आयुक्त खाद्य सुनील कुमार वर्मा को औरैया का जिलाधिकारी बनाया गया है। मीरजापुर के जिला अधिकारी सुशील कुमार पटेल की संयुक्त प्रबंध निदेशक जल निगम लखनऊ के पद पर तैनाती की गई है। कुशीनगर के जिला अधिकारी भूपेंद्र एस. चैधरी को विशेष सचिव सिंचाई एवं जल संसाधन के पद पर तैनाती दी गई है। मथुरा के जिला अधिकारी सर्वज्ञ राम मिश्र को विशेष सचिव राज्य कर विभाग में तैनाती दी गई है। प्रतापगढ़ के डीएम डॉ रुपेश कुमार को विशेष सचिव चीनी एवं गन्ना विकास के पद पर तैनाती दी गई है।

अब सूबे में बहुत जल्द ही एक जगह पर कई सालों से जमे हुए डॉक्टरों के भी तबादले देखने को मिलेंगे। इनकी भी लिस्ट बनाई जा रही हैं। योगी सरकार जिरोटोलरेंस की नीति पर चलते हुए भ्रष्टाचार मुक्त और उत्तर प्रदेश को उत्तम प्रदेश बनाने की दिशा की ओर बहुत ही तेजी से अग्रसर दिखाई दे रही हैं।

DOWNLOAD OUR APP


1वह अक्सर कहता एक घर बनाऊंगा तेरे घर के सामने, उसी प्रेमी की चिता जली अपने प्रेमिका के दरवाजे के आगे
2रातो-रात सुर्खियों में आई कानपुर हर्षिता है कौन? क्यों भेजती थी उसे राजकुंद्रा की कंपनी करोड़ो रुपये
3वाराणसी : किराए पर उठा पूरा रामनगर पुलिस थाना, टंग गया शास्त्री नगर नवीनपुर थाने का बोर्ड
4लखनऊ : अमित शाह बनकर नेताओ को मंत्री बनाने का झांसा देकर करोड़ों लूटने वाले चढ़े क्राइम ब्रांच के हत्थे
5माँ ने चलती ट्रेन से बच्चे को बाहर फेंका, पिता ने ऐसे बचाई बच्चे जान...

SHARE ON WHATSAPP SHARE ON FACEBOOK READ MORE NEWS JOIN US


SANDEEP KR SRIVASTAVA
31/12/2020
171
1