AAGAZ INDIA NEWS logo

वाराणसी : जनपद में आ धमका कोरोना का नया रूप, ब्रिटेन से लौटे युवक में मिला कोरोना का नया स्ट्रेन

SANDEEP KR SRIVASTAVA 02/01/2021 1861


SHARE ON WHATSAPP

वाराणसी: जहां सारे लोग नए साल और करोना कि वैक्सीन आ जाने का जश्न मनाने में मशगूल थे। वही काशी में जो कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का संसदीय क्षेत्र है, वहाँ पर करोना की नई स्ट्रेन का मामला प्रकाश में आने से पूरे काशी क्षेत्र में खलबली मच गई है।

मामला कुछ इस प्रकार है कि ब्रिटेन से पहुंचे युवक की रिपोर्ट कोरोना के नई स्ट्रेन पॉजिटिव मिली है। 26 वर्षीय इस युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आने से नये साल का जश्न फीका पड़ गया है।अभी एक करोना कि वजह से ही लोगों का जीना मुहाल था, कि ऐसे में ये खबर सुन कर हर कोई हिल सा गया है।नए स्ट्रेन की जांच के लिए इस युवक की जांच रिपोर्ट पुणे लैब भेजी गई है। ब्रिटेन से वाराणसी लौटे जिस युवक की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है वह मूलरूप से पड़ोसी जिले मिर्जापुर के बशारतपुर का रहने वाला है। अभी दो दिन पहले तक वह सुंदरपुर में रह रहा था। सुंदरपुर को हॉटस्पॉट बना दिया गया है। युवक को बीएचयू में भर्ती कराया गया है। उसके रिश्तेदारों को भी जांच के लिए जिला चिकित्सालय ले जाया गया है। और भी जो व्यक्ति इस युवक के सम्पर्क में था उसकी तलाश की जा रही है।

यहाँ पर आपको बताते चले कि अब तक ब्रिटेन से पूर्वांचल के विभिन्न जिलों में पहुंचे 50 से ज्यादा लोगों में पॉजिटिव मिलने का यह पहला मामला है। यहाँ पर गौरतलब करने वाली बात ये है कि उत्तरप्रदेश में इस नए स्ट्रेन के दो मामले सामने आ चुके है। इस नये स्ट्रेन को लेकर और भी ज्यादा सतर्क रहने और जागरूक होने के लिए प्रदेश सरकार और जिला प्रशासन की तरफ से अपील की गई है।

सूबे के मुखिया सीएम योगी आदित्यनाथ इस मामले को लेकर काफी संजीदा दिखे। उन्होंने शुक्रवार को भी अधिकारियों के साथ कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर समीक्षा बैठक की और कांटेक्ट ट्रेसिंग पर जोर देने को कहा है।

इस सम्बन्ध में प्रभारी सीएमओ डॉ एके मौर्या ने बताया कि ब्रिटेन से लौटने के बाद मिर्ज़ापुर के सीखड़ ब्लाक के बशारतपुर गांव निवासी युवक का ससुराल सुंदरपुर में है, जहां वह पिछले एक सप्ताह से रह रहा था। उसका सैम्पल पॉज़िटिव पाया गया है। इसके बाद मिर्ज़ापुर सीएमओ से बात कर उसे बीएचयू में एडमिट कराया गया है। उसके जीनोम का सैम्पल पुणे भेजा जा रहा। वहां से जानकारी मिलने के बाद ही स्थिति साफ़ हो पाएगी।

DOWNLOAD OUR APP


1वह अक्सर कहता एक घर बनाऊंगा तेरे घर के सामने, उसी प्रेमी की चिता जली अपने प्रेमिका के दरवाजे के आगे
2रातो-रात सुर्खियों में आई कानपुर हर्षिता है कौन? क्यों भेजती थी उसे राजकुंद्रा की कंपनी करोड़ो रुपये
3वाराणसी : किराए पर उठा पूरा रामनगर पुलिस थाना, टंग गया शास्त्री नगर नवीनपुर थाने का बोर्ड
4लखनऊ : अमित शाह बनकर नेताओ को मंत्री बनाने का झांसा देकर करोड़ों लूटने वाले चढ़े क्राइम ब्रांच के हत्थे
5माँ ने चलती ट्रेन से बच्चे को बाहर फेंका, पिता ने ऐसे बचाई बच्चे जान...

SHARE ON WHATSAPP SHARE ON FACEBOOK READ MORE NEWS JOIN US


SANDEEP KR SRIVASTAVA
02/01/2021
924
1