AAGAZ INDIA NEWS logo

हॉस्पिटल के लापरवाही से गई 14 वर्ष के बच्चे की जान, BHU छात्रों ने सिंहद्वार बंदकर किया विरोध

AAKASH TIWARI 02/01/2021 1246


SHARE ON WHATSAPP

वाराणसी : बी0एच0यू0 मालवीय गेट पर आज शनिवार को उस वक़्त माहौल गर्म हो गया जब 3 दिनों पूर्व एक प्राइवेट हॉस्पिटल की लापरवाही से 14 वर्ष के बच्चे की जान चली गई थी। जिसका विरोध बी0एच0यू0 छात्र सिंह द्वार बंदकर के कर रहे थे।

मृतक के परिजनों के अनुसार 30/12/2020 को उनके बेटे आकाश जिसकी उम्र लगभग 14 वर्ष थी उसको उसके परिजनों ने कमर और घुटने में दर्द होने पर पास में स्थित डॉक्टर एस0बी0 पटेल के यहां ले गए। जहां उक्त डॉक्टर ने उसे नोवेल स्टार डाइग्नोस्टिक सेंटर रश्मि नगर लंका वाराणसी MRI कराने के लिए रेफर कर दिया। जिसके बाद उक्त डॉक्टर ने 31/12/2020 को खुद उसे अपने वाहन से मृतक के परिजन से किराया लेकर नोवेल स्टार डाइग्नोस्टिक सेंटर ले आए। जहां सी0टी0 स्कैन करने के बाद MRI करने के लिए उक्त डाइग्नोस्टिक सेंटर ने उसे 5-10 मिनट पहले कोई इंजेक्शन दिया। जिसके बाद बच्चे ने दम तोड़ दिया और नोवेल स्टार डाइग्नोस्टिक सेंटर के कर्मचारी ने शव को तुरंत ले जाने और जला देने को कह दिया। जिसपर मृतक के परिजनों ने पुलिस में शिकायत की जिसके प्रश्चात पुलिस ने शव को ट्रामा सेंटर स्थित मर्चरी में रखवा दिया। मृतक के पिता के अनुसार पिछले 3 दिनों से बच्चे का शव मर्चरी में रखा हुआ था और पोस्टमार्टम जांच में देरी की गई। अब हम नोवेल स्टार डाइग्नोस्टिक सेंटर के डॉ उदयभान सिंह के खिलाफ कानूनी कार्यवाही चाहते हैं।

डॉक्टरों द्वारा किए गए इस लापरवाही का विरोध करते हुए बी0एच0यू0 के छात्रों ने सिंहद्वार बंद कर दिया और उक्त प्रकरण में न्याय दिलाने की अपील करने लगे। जिसकी सूचना मिलते ही मौके पर पुलिस बल के साथ कई थानों की फोर्स के साथ क्षेत्राधिकारी भेलूपुर पहुचें और छात्रों एवं मृतक के परिजनों को समझाने-बुझाने का प्रयास किया। जिसके बाद छात्रों और पुलिस की कहासुनी हुई और माहौल गर्म हो गया।

जिसके बाद एसपी सिटी द्वारा मौके पर पहुँचकर परिजनों और छात्रों को कार्यवाही का आश्वासन देकर, शव को वापस मर्चरी में रखवा दिया गया हैं।

DOWNLOAD OUR APP


1वह अक्सर कहता एक घर बनाऊंगा तेरे घर के सामने, उसी प्रेमी की चिता जली अपने प्रेमिका के दरवाजे के आगे
2रातो-रात सुर्खियों में आई कानपुर हर्षिता है कौन? क्यों भेजती थी उसे राजकुंद्रा की कंपनी करोड़ो रुपये
3वाराणसी : किराए पर उठा पूरा रामनगर पुलिस थाना, टंग गया शास्त्री नगर नवीनपुर थाने का बोर्ड
4लखनऊ : अमित शाह बनकर नेताओ को मंत्री बनाने का झांसा देकर करोड़ों लूटने वाले चढ़े क्राइम ब्रांच के हत्थे
5माँ ने चलती ट्रेन से बच्चे को बाहर फेंका, पिता ने ऐसे बचाई बच्चे जान...

SHARE ON WHATSAPP SHARE ON FACEBOOK READ MORE NEWS JOIN US


AAKASH TIWARI
02/01/2021
420
1