AAGAZ INDIA NEWS logo

रामनगर : महज 17 मिनट में 43 करोड़ 77 लाख 58 हजार 669 रुपये का बजट पास, 2 सभासदों ने किया विरोध

SANDEEP KR SRIVASTAVA 18/01/2021 1340


SHARE ON WHATSAPP

वाराणसी : महज 17 मिनट में 43 करोड़ 77 लाख 58 हजार 669 रुपये का सालाना बजट रामनगर पालिका परिषद की बोर्ड बैठक में पास हो गया। एक बार फिर गृहकर को लेकर कोई बहस नही हुई,न किसी सभासद ने इसका जिक्र भी किया,इसलिए गृहकर के बजट को प्रस्तावों से हटा कर रद्दी की टोकरी के हवाले कर दिया गया। चूंकि बहुमत का जादुई आंकड़ा पालिकाध्यक्ष के पास था, तो ऐसे में बजट पास होने में किसी अवरोध की गुंजाइश ही नहीं बची थी। अपने निर्धारित समय साढ़े तीन बजे से 15 मिनट देर से शुरू हुई पालिका बोर्ड की बैठक भाजपा सभासद दिलीप जायसवाल ने 43 करोड़, 77 लाख, 58हजार, 669₹ के संभावित आय व्यय के बजट प्रस्ताव को मिनी सदन के पटल पर रखा।

भाजपा सभासद अशोक अग्रहरि ने बजट का विरोध करते हुए कहा कि उनको जब तक सत्र 2019- 2020 के आय व्यय का ब्यौरा उपलब्ध नही कराया जाता वे तब इस बजट का विरोध करेंगे। तब उनको अधिशासी अधिकारी ब्यौरा उपलब्ध कराने का आश्वासन दिया।कांग्रेस की सभासद रंजना गुप्ता ने भी विरोध किया। इसके बाद आशिया बेगम सहित दो सभासदों ने बजट प्रस्तावों से गृहकर का मद हटा कर बजट पास करने का प्रस्ताव रखा। जिसे बहुमत से पास कर दिया गया।

इस तरह महज 17 मिनट लगे इस भारी-भरकम बजट को पास होने में। इसके बाद अलाव को लेकर लगभग हर सभासद आक्रोश में दिखा। सभासद अशरफ राइन,विशाल जायसवाल, अजय सेठ(गणेशु),मनोज यादव,संतोषशर्मा और भी सभी सभासदो का कहना था, कि बहुत कम मात्रा में अलाव जलाया जा रहा है। गलियों में तो एकदम अलाव ही नही जल रहा है। भाजपा सभासद संतोष शर्मा ने चेतावनी दी कि अगर पर्याप्त अलाव की व्यवस्था नहीं की गई तो वे धरना देने के लिए बाध्य होंगे। इस पर पालिका के प्रभारी अधिशासी अधिकारी पुष्पेंद्र पटेल ने शाम से ही पर्याप्त मात्रा में अलावा जलवाने का आश्वासन दिया।

सभासदों की मांग पर पालिकाध्यक्ष रेखा शर्मा ने बताया कि पिछले वित्तीय वर्ष में 38 करोड़ का बजट पास हुआ था। जिसमे से राज्य वित्त आयोग और 15हवें वित्त से कुल मिलाकर पांच करोड़ 80 लाख रुपये मिले। सभासद अशोक जायसवाल ने कोयला मंडी का मामला उठाया तो ए सी एम ने बताया कि कार्यवाही शुरू कर दी गई है। सभासद नंद लाल चौहान ने भी विकास कार्यो को शासन की मंशा के अनुरूप करवाने की अपेक्षा जाहिर की। इस दौरान बैठक में पालिका अध्यक्ष रेखा शर्मा, भाजपा सभासद संतोष शर्मा,अशोक अग्रहरी,अशोक जायसवाल, नंदलाल चौहान, विशाल जायसवाल,सोनी साहनी, रंजना गुप्ता,राजु सोनकर, मनोरमा यादव, मनोज यादव अशरफ़ राइन, रितेश पाल गौतम,आदि सभासद उपस्थित थे।

DOWNLOAD OUR APP


1वाराणसी: रामनगर पालिका परिषद में काफी महीनों से खाली चल रहे,ईओ का राजबली यादव ने संभाला कार्यभार
2वाराणसी:रामनगर पालिका में भ्रष्टाचार का बोलबाला,पास की गई फाइलों को अतरिक्त शुल्क के लिए लगाई गई रोक
3वाराणसी : भाभी ने देवर को कहा नपुंसक तो हथौड़ी और कैंची से मारकर ले ली डॉक्टर भाभी की जान - देवर गिरफ़्तार
4वाराणसी : हिंदू युवा वाहिनी के नेता को मारी गई गोली, ट्रामा सेंटर पहुँचे मंत्री रविंद्र जायसवाल
5वाराणसी : वि‍श्‍व सुंदरी पुल से युवती ने गंगा में लगाई छलांग, अभी तक नही मिला शव - तलाश जारी

SHARE ON WHATSAPP SHARE ON FACEBOOK READ MORE NEWS JOIN US


SANDEEP KR SRIVASTAVA
18/01/2021
548
1