AAGAZ INDIA NEWS logo

लखनऊ : सोशल मीडिया पर लड़की बनकर करता था दोस्ती और बाद में उनको करता था ब्लैकमेल, पुलिस ने किया गिरफ्तार

SANDEEP KR SRIVASTAVA 28/01/2021 1722


SHARE ON WHATSAPP

लखनऊ : यूपी की राजधानी लखनऊ में पुलिस ने एक ऐसे शातिर युवक को गिरफ्तार किया है, जो फेसबुक और इंस्टाग्राम पर लड़कियों की आईडी बनाकर लड़कियों से ही दोस्ती करता था. फिर उनसे अश्लील बातें भी करता था. बाद में उस पर्सनल चैट को सोशल मीडिया पर उनकी तस्वीर के साथ अपलोड करने की धमकी देकर वो शख्स लड़कियों से पैसा वसूल करता था. आरोपी को क्राइम ब्रांच की साइबर सेल ने गिरफ्तार किया है।

आरोपी की पहचान विनीत मिश्रा के तौर पर हुई है. वह लखनऊ के थाना पीजीआई क्षेत्र में किराए के मकान में रहता है। मूल रूप से वह शाहजहांपुर के चौक क्षेत्र का रहने वाला है। लखनऊ के डीसीपी (क्राइम) पीके तिवारी ने बताया कि आरोपी विनीत मिश्रा महिलाओं की आईडी बनाकर इंस्टाग्राम और फेसबुक पर लड़कियों से दोस्ती करता था। फिर उनसे बातचीत के दौरान वह अश्लील चैट भी करता था। डीसीपी के मुताबिक आरोपी विनीत उसी अश्लील चैट के साथ उनकी फोटो को जोड़कर वायरल करने की धमकी देता था. लड़कियां उसके जाल में फंस जाती थी और ब्लैकमेलिंग का शिकार हो जाती थी। इस तरीके से शातिर आरोपी ने सैकड़ों लड़कियों को ब्लैकमेल कर पैसा वसूला किया है। वह पेटीएम के जरिये लड़कियों से पैसे मांगता था।

प्राप्त जानकारी के अनुसार प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज साइबर क्राइम टीम की मदद से पुलिस ने पीजीआई इलाके से आठवीं फेल ऐसे शातिर को गिरफ्तार किया, जो छह साल से सैकड़ों युवतियों को ब्लैकमेल कर रहा था। वह लड़की बनकर सोशल मीडिया पर दोस्ती करता और फिर उनकी निजी चैटिंग व फोटो हैक कर लेता। बाद में इन्हें युवतियों को दिखाकर हर महीने पांच से 20 हजार रुपये वसूलता था। जालसाज के पास से 10 हजार युवतियां का डाटा भी मिला है। आरोपी के पास से पुलिस को एक लैपटॉप भी बरामद हुआ है। पुलिस को काफी दिनों से ऐसी शिकायत मिल रही थी कि एक शख्स इस तरह की गैरकानूनी हरकते कर रहा है, पुलिस ने सर्विलान्स के जरिये इस 8वी फेल शख्स को गिरफ्तार करने में कामयाबी हासिल की है।

DOWNLOAD OUR APP


1वाराणसी: रामनगर पालिका परिषद में काफी महीनों से खाली चल रहे,ईओ का राजबली यादव ने संभाला कार्यभार
2वाराणसी:रामनगर पालिका में भ्रष्टाचार का बोलबाला,पास की गई फाइलों को अतरिक्त शुल्क के लिए लगाई गई रोक
3वाराणसी : भाभी ने देवर को कहा नपुंसक तो हथौड़ी और कैंची से मारकर ले ली डॉक्टर भाभी की जान - देवर गिरफ़्तार
4वाराणसी : हिंदू युवा वाहिनी के नेता को मारी गई गोली, ट्रामा सेंटर पहुँचे मंत्री रविंद्र जायसवाल
5वाराणसी : वि‍श्‍व सुंदरी पुल से युवती ने गंगा में लगाई छलांग, अभी तक नही मिला शव - तलाश जारी

SHARE ON WHATSAPP SHARE ON FACEBOOK READ MORE NEWS JOIN US


SANDEEP KR SRIVASTAVA
28/01/2021
776
3