AAGAZ INDIA NEWS logo

वाराणसी : डीएम कौशल राज शर्मा ने दिया आदेश, प्रातः 9 से रात्रि 9 बजे तक ही खुलेंगी दुकानें व प्रतिष्ठान

SANDEEP KR SRIVASTAVA 24/02/2021 13352


SHARE ON WHATSAPP

वाराणसी : पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में एक बार फिर से करोना महामारी को अन्य राज्यों तेजी से बढ़ता देख वाराणसी के जिलाधिकारी कौशल राज शर्मा ने शहर की दुकानों व प्रतिष्ठानो का खुलने और बंद करने का समय निर्धारित किया है। और कोविड के गाईड लाइन का सख्ती से पालन कराने का भी दिशा- निर्देश दिया है।
गौरतलब है कि,हमारे पड़ोसी राज्य मध्यप्रदेश और मुंम्बई सहीत कई प्रदेशों में करोना संक्रमण के बढ़ते हुए मामले को देखते हुये, अब वाराणसी शहर में भी दुकानें सुबह 9:00 से रात 9:00 बजे तक ही खुल सकेंगी। इन नियमों का उल्लंघन करने वालों पर सख्त कार्रवाई का भी प्रावधान किया गया है। पुलिस बाजारों के खुलने और बंद होने के समय की भी निगरानी करेगी,अगर कोई इसका उल्लंघन करते हुए पाया गया तो, मजिस्ट्रेट को पूरी तरह से कार्रवाई करने का अधिकार होगा।

ध्यान देने वाली बात यह है कि, अनलॉक प्रक्रिया के दौरान शासन ने सुबह 9:00 से रात 9:00 बजे तक बाजारों खुलने का समय तय किया था,लेकिन कोरोना संक्रमण के कम होते हुए मामलों के चलते इस नियम में ढील जरूर दे दी गई थी।जिसके चलते शहर के लगभग सभी बाजार रात के 10:00 बजे तक खुलने लगे थे।

जिसकी वजह जिला प्रशासन ने एक बार फिर से करोना को लेकर जागरूकता अभियान चलाने और सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का कड़ाई से पालन करवानें का निर्णय लिया है।बाजारों में इसकी निगरानी बढ़ाने के लिए व्यापारिक संगठनों को जिम्मेदारी सौंपी जाएगी और समाजसेवी संस्थाएं को भी इस काम में लोगों को जागरूक करने के लिए आगे लाया जाएगा। जिससे कि हमारा शहर करोना जैसे महामारी से बचा रहे।
याद रखें हमारी सतर्कता ही है, जो हमें और हमारे परिवार को सुरक्षित रख सकती है।
इसलिए सतर्क रहें,और कोविड के गाइडलाइन का पालन करे।
अगर बहुत जरूरी हो तभी कही जाये मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करे, हाथों को कही बाहर से आने के बाद सेनेटाइज करना ना भूले।

DOWNLOAD OUR APP


1कानपुर: गोविंद नगर विधायक सुरेन्द्र मैथानी ने अपना 3 मंजिला भवन कोविड मरीजो के लिया दिया दान
2वाराणसी: रामनगर पुलिस ने पीएसी तिराहे के पास से एक अभियुक्त को किया गिरफ्तार
3कानपुर: ओईएफ कानपुर मजदूर संघ ने विधायक सुरेंद्र मैथानी को सौंपा पत्रक,विधायक ने की डीएम से बात
4कानपुर: पनकी ऑक्सीजन प्लांट में आज सुबह रिफिलिंग के दौरान फटा सिलेंडर, एक मजदूर की मौत
5शरीर में ऑक्सीजन का स्तर घटने लगे तो तत्काल करें यह उपाय, स्वास्थ्य मंत्रालय ने सुझाया उपाय

SHARE ON WHATSAPP SHARE ON FACEBOOK READ MORE NEWS JOIN US


SANDEEP KR SRIVASTAVA
24/02/2021
6671
1