AAGAZ INDIA NEWS logo

वाराणसी : रामनगर - घर के बाहर खड़ी मोटरसाइकिल को उठा ले गए चोर, क्षेत्र में आये-दिन हो रही है चोरियां

SANDEEP KR SRIVASTAVA 01/03/2021 735


SHARE ON WHATSAPP

वाराणसी : रामनगर थाना अतर्गत पुराने रामनगर इलाके में आज दिन सोमवार शाम 5.15 के आस-पास चोर घर के बाहर खड़ी बाइक उठा ले गए। पीड़ित ने इस संबंध में रामनगर पुलिस को चोरी की घटना से अवगत करवा दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार पुराने रामनगर में रहने वाले मनोज पुत्र स्व. सियाराम के मुताबिक आज शाम लगभग 4.45पर उसने अपनी मोटरसाइकिल (यूपी 65 सीएस 2595) बाइक रोज की तरह घर के बाहर खड़ी की थी।
थोड़ी देर बाद ही जब पीड़ित घर के बाहर आया तो उसकी बाइक गायब थी। उसने बाइक को इधर-उधर तलाशा पर कोई पता नहीं चल सका। पीड़ित ने इस संबंध में रामनगर थाने को सूचना दी मौके पर पुलिस ने पहुँच कर मुयायना किया और लोगों से पूछताछ की।

रामनगर में बाइक चोरों के आगे पुलिस बेवश नजर आ रही है। एक के बाद एक बाइक चोरी की घटना हो रही हैं। वहीं पुलिस वाहन चोरी की एफआइआर लिखने से ज्यादा कुछ कर नहीं पा रही। औसतन हर तीन से चार दिन में एक बाइक चोरी की घटना होने लगी है। पुलिस वाहन चोरों को न तो पकड़ पा रही है, और नहीं ऐसी चोरी की घटनाओं को रोक पा रही है। वैसे तो शहर में बाइक चोरी की घटनाएं पूर्व में होती रही हैं लेकिन, लॉकडाउन में वाहन चोरी की घटनाएं चौकाने वाले स्तर तक बढ़ गई हैं।


जब आगाज इंडिया की टीम ने वाहन मालिकों से बात की तो उनका कहना है, कि अगर पुलिस वाहन चेकिंग के दौरान प्रत्येक बाइक का रजिट्रेशन चेक करे तो शहर में और शहर के आसपास के ग्रामीण इलाकों में ही कईयों गाड़ी चोरी की निकलें। चेकिंग में जिन लोगों के पास दस्तावेज नहीं होते पुलिस उनसे 250 से 500 रुपए जुर्माना वसूल करके छोड़ देती है। कई गाडियां ऐसी चल रही हैं जिसका नम्बर तो है लेकिन, आरटीओ में उस नंबर का कहीं रजिस्ट्रेशन ही नहीं है।

इसका ताजा उदाहरण है कि अभी कुछ दिन पहले अगरा पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक बाइक चालक से चालान बनाने की जगह रजिट्रेशन मांगा। जब उसके पास गाड़ी रजिस्ट्रेशन नही निकला तो पुलिस ने उससे सख्ती से पूछताछ की तब बाइक चालक के द्वारा चुराये गए चोरी की 8 बाइकें बरामद करने में सफलता हासिल की।

DOWNLOAD OUR APP


1कानपुर: गोविंद नगर विधायक सुरेन्द्र मैथानी ने अपना 3 मंजिला भवन कोविड मरीजो के लिया दिया दान
2वाराणसी: रामनगर पुलिस ने पीएसी तिराहे के पास से एक अभियुक्त को किया गिरफ्तार
3कानपुर: ओईएफ कानपुर मजदूर संघ ने विधायक सुरेंद्र मैथानी को सौंपा पत्रक,विधायक ने की डीएम से बात
4कानपुर: पनकी ऑक्सीजन प्लांट में आज सुबह रिफिलिंग के दौरान फटा सिलेंडर, एक मजदूर की मौत
5शरीर में ऑक्सीजन का स्तर घटने लगे तो तत्काल करें यह उपाय, स्वास्थ्य मंत्रालय ने सुझाया उपाय

SHARE ON WHATSAPP SHARE ON FACEBOOK READ MORE NEWS JOIN US


SANDEEP KR SRIVASTAVA
01/03/2021
364
2