स्‍वच्‍छता अभियान पर योगी सरकार ने लिया बड़ा फैसला, पुलिस वालों की लगाई तगड़ी ड्युटी

1157

स्वच्छता अभियान में योगी सरकार ने बड़ा कदम उठाया है। सीएम योगी ने निर्देश दिया है कि यूपी के जितने भी पुलिस स्‍टेशन है वो एक दम साफ़ दिखने चाहिए। यूपी के सभी थानों, चौकियों, पुलिस लाइन में सफाई अभियान शुरू हो चुका है। यह सफाई अभियान हर शुक्रवार चलेगा और सफाई कोई और नहीं पुलिस स्वयं करेगी। जी हाँ, पुलिस थाने की सफाई की पूरी जिम्मेदारी अब पुलिस वालों की होगी और ज़रूरत पड़े तो खुद साफ़ करो।

इस अभियान के तहत यूपी में पोलिसवाले सफाई में जुट भी गए हैं। यूपी के मुरादाबाद में सभी थानाध्यक्ष सुबह-सुबह झाड़ू से सफाई करते नज़र आए, जिससे की शहर वाले भी हैरत में पड़ गए। इस फैसले के बाद अब ऐसा लग रहा है कि उत्तर प्रदेश जैसे राज्य में कोई सरकार है, कुछ काम हो रहा है वरना पहले की सपाऔर बसपा सरकारों ने UP को एक बीमारु राज्य बना दिया था और लोगों का जीवन तो बदहाल हो गया था।

बता दें कि जब पीएम मोदी ने स्‍वच्‍छता अभियान शुरू किया था तब उन्‍होंने कहा था कि “स्वच्छ भारत के द्वारा ही देश 2019 में महात्मा गांधी की 150वीं जयंती पर अपनी सर्वोत्तम श्रद्धांजलि दे सकता है।” दो अक्टूबर, 2014 को स्वच्छ भारत मिशन देश भर में व्यापक तौर पर राष्ट्रीय आंदोलन के रूप में शुरू किया गया था। इसी कारण यूपी में योगी सरकार ने थानों और चौकियों में ये अभियान चलाने का फैसला लिया है।

अगले पेज पर वीडियो में देखें की कैसे पुलिस वाले झाडू लगा रहे हैं :.